No icon

पुलिस पर लाठिया बरसाने वाले कांवड़ियों पर ADG साहब ने बरसाये फूल, फोटो वायरल

नई दिल्लीः इन दिनों भारत में कई दिनों से कांवड़ यात्रा शुरु हो चुकी है। कांवड़ यात्रा के दौरान दो एेसे मामले सामने आए हैं, जहां पर कांवड़ियों ने पुलिस पर हमला किया तो वहीं कुछ पुलिसवाले कांवड़ियों पर फूल बरसा रहे हैं। फूल भी कोई आम पुलिसवाला नहीं बल्कि खुद एडीजी बरसा रहे हैं।

एडीजी  प्रशांत कुमार ने मेरठ से सहारनपुर तक मार्ग का हवाई निरिक्षण किया और इसी दौरान उन्होनें हैलीकॉप्टर से कांवडियों पर फूलों की बरसात भी की। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कांवड़ियों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाते हुए उनका स्वागत किया।  आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल की यह दूसरी कांवड़ यात्रा है। ऐसे में इसे सफल बनाने के लिए काफी इंतजाम किए गए हैं।

कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के कई इंतजाम किए गए हैं. मेरठ में ही कांवड़ मार्ग में 60 से ज्यादा ड्रोन कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही कांवड़ सेवा शिविर शुरू की गई है। इसके अलावा पुलिस हेलिकॉप्‍टर से भी कांवड़ यात्रा पर नजर रख रही है। आपको बता दें कि एएनआई ने योगी आदित्‍यनाथ का भी हवाई निरीक्षण करने वाला एक वीडियो जारी किया था। मेरठ के जिलाधिकारी (डीएम) अनिल ढींगरा कांवड़‍ियों के लिए एक ऐप भी जारी किया है, जिसमें उन्‍हें यात्रा में सहूल‍ियत होगी।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे पर लगा बैन भी हटा लिया है। आपको बता दें कि इस बार कई जगह कांवड़‍ यात्र‍ियों द्वारा कानून उल्‍लंघन की बात भी सामने आ रही है। आपको बता दें कि कांवड़ यात्रा हर साल सावन के महीने में होता है। इसमें यात्री या कहे कि श‍िवभक्‍त पीले-लाल कपड़े पहन और कंधे पर कांवड़ रख कर बम बम बोले करते हुए गंगा जल लेने जाते हैं और मंदिरों पर चढ़ाते हैं।
 

Comment As:

Comment (0)